GB WhatsApp Download : Whatsapp का इस्तेमाल तो आजकल हर कोई कर रहा है और लगभग सभी के मोबाइल फोन में ये मिल ही जाता है। अगर आप भी व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं तो आपने GB Whatsapp का नाम तो सुना ही होगा। चलिए आज हम जीबी व्हाट्सएप को डाउनलोड करने और GB Whatsapp Features के बारे में जानते हैं।

gbwatsapp

GB Whatsapp व्हाट्सएप का Moded Version है। इसमें आपको Official Whatsapp की तुलना में अधिक और मजेदार फीचर मिल जाते हैं। GB Whatsapp को आप अपने डिवाइस में Official Whatsapp के साथ भी इस्तेमाल कर सकते हैं और एक ही डिवाइस में Two Whatsapp का मजा ले सकते हैं। GB WhatsApp Latest Version 6.85 अभी हाल ही में लॉन्च हुआ है।

GB Whatsapp क्या है?

GB Whatsapp एक Third Party Application है जो Whatsapp का Moded Version है और इसलिए यह Google Play Store पर भी उपलब्ध नहीं है। लेकिन फिर भी इसमें उपलब्ध Features के कारण GB Whatsapp काफी लोकप्रिय हो गया।
GB Whatsapp में आपको Advance Features मिलते हैं और जो इसे Official Whatsapp से अलग बनाते हैं। इसमें आपको Self Customization के साथ बेहतरीन फीचर देखने को मिलते हैं। GB Whatsapp को आप सिर्फ Android में use कर सकते हैं और डिवाइस के लिए यह अभी उपलब्ध नहीं है।

GB Whatsapp Features

अगर आप GB Whatsapp का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको इसके Features के बारे में भी पता होना चाहिए।

Online Status: GB Whatsapp में आप अपने Online Status को भी Hide कर सकते हैं।

Theme Customization: GB Whatsapp में आप Theme, Color को अपने हिसाब से Customize और Change कर सकते हैं।

Group: Gb Whatsapp में आप Group में 600 Contacts तक add कर सकते हैं जबकि Whatsapp में यह संख्या 250 होती है।

Auto Reply: Gb whatsapp में आपको auto reply का भी feature मिलता है। इस फीचर की मदद से आप अपने friends को busy time में auto reply भी कर सकते हैं।

File Size: Whatsapp में आप सिर्फ 20mb की साइज की document/video file भेज सकते हैं जबकि जीबी व्हाट्सएप में आप 30mb तक की फाइल send कर सकते हैं।

Do Not Disturb: Gb whatsapp में आप do not disturb feature की मदद से data on होते हुए भी offline दिखा सकते हैं।

Hide Features: GB Whatsapp में आप Blue Ticks, Typing (Someone is Typing), Recording Status etc को छिपा सकते हैं।

Download Whatsapp Status: Whatsapp के इस Moded Version से आप Whatsapp Status को भी Download कर सकते हैं।

Privacy for Specific Contact: जीबी व्हाट्सएप में आप अपने किसी भी Contact के लिए अलग से Privacy Setting Enable कर सकते हैं जो आपके द्वारा चुने गए Contact के लिए ही काम करती है।

GB Whatsapp डाउनलोड कैसे करें?

जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करना है Gb Whatsapp को डाउनलोड करने के लिए आपको इंटरनेट पर बहुत सी वेबसाइट मिल जायेंगी। आप इन वेबसाइट की मदद से GB Whatsapp or GBWhatsApp Apk Latest Version 6.85 को आसानी से Download कर सकते हैं। आपके लिए हमने नीचे एक download link भी दिया है। gb whatsapp new version download.

Download Gb Whatsapp Latest Version GB Whatsapp को आप Root or Non Rooted दोनों तरह के फोन में install कर सकते हैं। GB Whatsapp को install करने के लिए आपको फोन को Root करने की कोई जरूरत नहीं होती है।

GB Whatsapp Install कैसे करें?

GB Whatsapp को अपने Android Device में Install करने के लिए आपको नीचे दिए गए Steps को follow करना है।
  • Android Phone की Setting में जाकर Setting > Security > Unknown Secure को tick mark कर दें।
  • Gb Whatsapp या GB Whatsapp 6.85 Version Download करने के बाद Open करें।
  • अब Whatsapp की तरह Mobile Number से रजिस्टर ओर Login कर लें।
अब आप Whatsapp की तरह ही GB Whatsapp ओर इसके Features का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Note- GB Whatsapp का इस्तेमाल करना तो सुरक्षित है लेकिन यह एक अधिकारिक एप्प नहीं है इसलिए इसमें किसी भी प्रकार की कोई गारंटी नहीं होती है। जीबी व्हाट्सएप को आप अपने रिस्क पर इस्तेमाल कर सकते हैं। इसलिए हमारा यही सुझाव है कि आप Official Whatsapp का ही इस्तेमाल करें।

निष्कर्ष:

GB Whatsapp की इस पोस्ट में हमने आपको "GB Whatsapp क्या है इसे Download कैसे करें"के बारे में बताया है।साथ ही हमने इस article में GB Whatsapp Ke Features के बारे में भी जानकारी दी है।


अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी, तो इस पोस्ट को अपने friends के साथ शेयर करें।