दोस्तों सभी ब्लोगर्स अपनी बेवसाइट या ब्लॉग तो बहुत आसानी से बना लेते हैं लेकिन Adsense account approve कराने में उन्हें बहुत परेशानी होती है। जब भी वे adsense account के लिए apply करते हैं तो adsense team उसे reject कर देती है। अगर आपके साथ भी यहीं होता है तो ये पोस्ट आपके लिए ही है। Google Adsense Account Approve Kaise Karaye 2019.

Google Adsense Account Approve Kaise Karaye

आप इस पोस्ट में दिए गए tips ko follow करके आसानी से अपना adsense account approve करा सकते हैं तो चलिए इन टिप्स के बारे में जानते हैं।

Google Adsense Account Approval Tips 2019

Adsense से approval पाने के लिए आपको नीचे कुछ महत्वपूर्ण टिप्स दिए जा रहे हैं। आप इन टिप्स को अपनाकर आसानी से adsense approval पा सकते हो। Adsense Account Approval Tips In Hindi 2019.

1.Blog/Website Domain

बहुत से blogger अपना ब्लॉग बनाने के बाद ही adsense के लिए apply कर देते हैं और उनका adsense account reject हो जाता है। आपको ऐसा बिल्कुल नहीं करना है। blog, website बनाने के कम से कम 1-2 week के बाद adsense के लिए apply करना है क्योंकि आपके blog ki domain age or website जितनी पुरानी होगी, उतनी जल्दी ही आपको adsense approval मिलेगा।

2. Publish Minimum 15-20 Articles

Adsense के लिए apply करने से पहले आपके ब्लॉग या बेवसाइट पर कम से कम 15 unique articles जरूर publish होने चाहिए। अगर आपके ब्लॉग या बेवसाइट पर minimum 15 articles publish नहीं है तो आपको adsense के लिए apply नहीं करना चाहिए।

3.Create Pages

Adsense के लिए apply करने से पहले आपको अपने ब्लॉग या website के लिए About us, Contact us, Privacy Policy etc. pages जरूर बनाने चाहिए। इनके बिना आपको adsense approval नहीं मिलता है। adsense approval पाने के लिए आपके ब्लॉग पर ये पेज बने होने चाहिए।

4.Copyright Content का इस्तेमाल न करें

Google copyright content पर ऐडसेंस अप्रूवल नहीं देता है। अगर आपकी website ya blog पर copyright content है तो आपको adsense के लिए apply करने से पहले सभी copyright content ko delete कर देना चाहिए।

 5.Illegal Content ना लिखें

अगर आपके blog या website पर adult, gambling, drug abuse, hacking, casino se related content है तो आपका adsense account कभी भी approve नहीं हो सकता है क्योंकि adsense इस तरह के content के लिए allow नहीं करता है। इस तरह के सभी content ko remove करने के बाद आप adsense account ke liye apply कर सकते हैं। क्योंकि इस तरह के सभी content adsense ki guidelines के खिलाफ हैं।

6.Submit Your Website Blog Google Webmaster Tool

Adsense account के लिए apply करने से पहले आप अपनी website ya blog को google webmaster tool में जरूर submit करें। website ko google webmaster में submit किए बिना आपका adsense account approve नहीं होता हैं।

7.SEO Friendly Design

Adsense SEO friendly or mobile friendly website blog को जल्दी approval देता है। इसलिए आपकी website ka seo or mobile friendly होना बहुत जरूरी है। इससे आपका adsense account approve होने chances बहुत बढ़ जाते है।

8.Other Ad Networks

अगर आपने अपनी website ya blog पर पहले से ही किसी ओर ad network के ads लगा रखे हैं तो adsense के लिए apply करने से पहले आपको उन सभी ads ko remove कर देना चाहिए क्योंकि adsense कुछ ad network को support नहीं करता है।

At Last

अगर आप ऊपर दिए गए सभी tips ko follow करते हैं तो आपको 100% adsense ka approval जरूर मिलता है।

अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी, तो इसे social media पर अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और अगर आपका कोई सवाल है तो आप comment के माध्यम से पूछ सकते हैं।