दोस्तों आपमें से बहुत से लोग या student अपने खर्चे के लिए पार्ट टाइम जॉब करना चाहते होंगे लेकिन उन्हें कोई अच्छा तरीका नहीं पता है जिसके माध्यम से वह कुछ पैसे कमा सके।

amazon flex kya paise kaise kamaye

उन सभी के लिए एक अच्छी खबर है amazon ने हाल ही में एक नयी service lounch की है जिसका नाम है Amazon Flex, आप इसकी मदद हर घंटे 120 से 140 रूपये कमा सकते हैं। तो चलिए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Amazon Flex Kya Hai?

Amazon ने अपने products की डिलिवरी को जल्दी और बेहतर बनाने के लिए amazon flex को लॉन्च किया है। इसमें आपको amazon ke products की डिलीवरी करनी होगी और आप किस जगह व किस टाइम डिलीवरी करना चाहते हैं यह सब आपके ऊपर निर्भर होगा।

Amazon आपको हर घंटे के लिए 120 से 140 रूपये तक देगा और यह पैसे सीधे आपके bank account में हर बुधवार को भेज दिए जायेंगे। यदि आप अमेजन के फ्लेक्स प्रोग्राम से जुड़कर प्रोडक्ट्स की डिलीलरी करते हैं तो कंपनी की ओर से आपको दुर्घटना बीमा भी मिलेगा।

Amazon Flex Join Kaise Kare

इसमें काम करने के लिए आपके पास 2 wheeler vehicle जरूर होना चाहिए और एक स्मार्टफोन, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड जरूर होना चाहिए और आपकी उम्र 18+ होनी चाहिए। यदि आपके पास ये सभी योग्यता रखते है तो आप आसानी से amazon flex प्रोगाम से जुड़कर पार्ट टाइम में प्रोडक्ट्स की डिलीवरी करके कमाई कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले Amazon Flex पर जाएं और अब जो page open होगा उसमें अपनी सभी details fill karke अपनी प्रोफाइल बनाएं।

amazon flex account kaise banaye

यहां पर आप सबसे पहले अपना First name, Last name और फिर Town/City, Pincode and अपना Mobile Number ओर Email id fill कर दें, अब आपके पास जो Vehicle है उसे चुने। Last में आप GET THE APP पर क्लिक करके ऐप्प को download करके install कर लेना है। install करने के बाद आपको इसमें अपने नये या पुराने amazon account से login कर लेना है। Amazon Flex के account ko fully approve होने में 5-10 दिन लग सकते है।

Amazon Flex Use kaise kare

Amazon Flex use करना बहुत आसान है ऐप्प में login करके अपना time और location set करनी है जहां आप product deliver करना चाहते हो। इसके बाद आपको app पर जो भी product deliver करना है उसकी details मिल जायेगी।

अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई तो इसे अपने social media पर अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और अगर आपका कोई सवाल है तो आप comment के माध्यम से पूछ सकते हैं।