Blog या Website को rank कराने के लिए seo के साथ backlink भी हमारी बहुत मदद करता है। Backlink के माध्यम से आप अपनी website,blog को google में जल्दी rank करा सकते हैं। इसके माध्यम से आपकी website ki ranking तो बढ़ती है साथ आपकी website का traffic or visitors भी बढ़ते हैं।

Top 10 DoFollow Social Bookmarking Websites

इस पोस्ट में मैं आपको 10 dofollow social bookmarking websites के बारे में बताउंगा, जिनके माध्यम से आप अपनी website के लिए dofollow backlink बना सकते हैं।

Top 10 DoFollow Social Bookmarking Websites

दोस्तों इस पोस्ट में मैं आपको जिन 10 websites के बारे में बताउंगा, उन website Domain Authority (DA,PR) दोनों ही high  है।

Top 10 DoFollow Social Bookmarking Website

DoFollow Backlink Kaise Banaye

इन websites पर dofollow backlink बनाने के लिए सबसे पहले आपको इन websites पर अपना account या profile को create करना होगा। Account, Profile create करने के बाद आपको अपनी profile या account के bookmark section अपनी website, blog ka URL डालकर profile को update कर देना है। URL को अपने account ya profile में add करने के बाद आपकी website के लिए dofollow backlink successfully create हो जाएगी।

दोस्तों अगर आपका कोई भी सवाल है तो आप हमसे Comment के माध्यम से पूछ सकते हैं और पोस्ट पसंद आने पर इस पोस्ट को social network पर अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें।