किसी भी ब्लॉग वेबसाइट के बारे में जानने के लिए About us page बहुत जरूरी होता है। इस page में Blog, Website और हमारे बारे में जानकारी दी गई होती है। इसलिए सभी ब्लॉगर के लिए यह page बहुत जरुरी होता है। अगर आप एक new blogger है तो आपको भी अपने ब्लॉग वेबसाइट में about us page को जरूर add करना चाहिए।

about us page kaise banaye

Blog or Website के लिए adsense approval लेने के लिए भी About us, Contact us और Privacy policy pages बहुत जरुरी होते हैं।

Site के लिए About Us Page कैसे बनायें?

About us का मतलब होता है हमारे और Site के बारे में, इस page से ही पता चलता है कि किसने site को बनाया है और इस site का क्या मकसद है। चलिए जानते हैं कि इस page में हमें क्या-क्या लिखना चाहिए।
  1. Site किस topic पर है और इस पर आप किस बारे में जानकारी पोस्ट की जाती है उसके बारे में लिखें।
  2. ब्लॉग या वेबसाइट के मकसद और Target के बारे में लिखें।
  3. Site को बनाने का idea कहा से आया और इसे कब बनाया गया।
  4. अपने बारे में लिखें, आप क्या करते हैं और आप कहाँ रहते हैं।
  5. Social Media की प्रोफाइल के बारे में बतायें।
  6. अपने ब्लॉग या वेबसाइट के contact us page के बारे में बतायें और उसका link भी add करें। और सभी headings को क्रमानुसार लिखें।
इसके अलावा आप अन्य जानकारी के बारे में भी लिख सकते हैं जिसके बारे में आप अपने visitors को बताना चाहते हैं।

Blogger Me About us Page Kaise Add Kare

ब्लॉग और वेबसाइट में about us page add करना बहुत महत्वपूर्ण होता है क्योंकि visitors इस पेज के जरिये ही हमारे ब्लॉग और ब्लॉग फाउंडर के बारे में जान पाते हैं। about us page को ब्लॉगर में ऐड करने के बारे में नीचे जानकारी दी गई है।

Blogger dashboard में login करें और page section में जाकर New Page Create करें।

about us
  1. Page title में About us type करें।
  2. अब page body में ऊपर बतायें गए तरीक़े के अनुसार अपने और अपनी site के बारे में लिखें।
  3. सभी details fill करने के बाद Last में page ko publish कर दें।
अबाउट अस पेज को पब्लिश करने के बाद उसे अपने ब्लॉग या वेबसाइट के menu में जरूर add करें, जिससे visitors page को देख सके। अगर आपका कोई सवाल है तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं।
उम्मीद है दोस्तों आपको about us page के बारे में दी गई जानकारी पसंद आई होगी। जानकारी पसंद आने पर इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें।